Recents in Beach


महिलाओं के लिये केजरीवाल का तोफा ओर पुरुषो के साथ ना इन्साफ़ी ।

Image result for महिलाओं के लिये केजरीवाल का तोफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वोट बैंक की राजनीति सोचने लायक है । इतना दिमाग लाते कहा से हो ।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही मैं एक चौकाने वाला फैसला लिया है । जिस की हर जगह चर्चा हो रही है और साथ ही इन के इस फैसले की निंदा भी बहुत हो रही हैं ।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक चौकने वाले फैसले मैं ये कहा कि दिल्ली मैं महिलाओं के लिये डीटीसी बसे ओर दिल्ली मेट्रो बिल्कुल फ्री कर दी जायेगी । अब महिलाओं को इन मैं सफर करने पर कोई किराया नही देना पड़ेगा ।

मुख्यमंत्री का ये फैसला काफी चौकाने वाला है ओर  साथ ही दिल्ली सरकार के इस फैसले के खिलाफ दिल्ली के लोगो मैं काफी निराशा देखी जा रही हैं । पुरुष तो इस फैसले से बहुत नाराज दिख रहे हैं । और साथ ही केजरीवाल के इस फैसले का महिलाये भी विरोध कर रही हैं ।

इन के इस फैसले से ऐसा लगता हैं जैसे वो वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं ।

एक तरफ महिलाओं और पुरुषों के लिये समान अधिकार के लिये नए नए कानून निकाले जा रहे हैं । और आज महिलाओं ने साबित भी कर दिया है कि महिलाये पुरुषो से किसी भी क्षेत्र मैं पीछे नही है।

तो फिर केजरीवाल ऐसे फैसले लेके क्या साबित करना चाहते हैं । महज वोट बैंक की रणनीति के लिये ऐसे फ़ैसले लेना जिस से सिर्फ समाज मैं एक गलत संदेश ही जायेगा । ओर ऐसे फैसलो से किसी को लाफ़ नही मिलेगा ।

अगर कोई पुरूष जिस की मासिक आय दस हजार रुपये है
ओर दूसरी तरफ एक महिला जिस की मासिक आय बीस हजार रुपये हैं । और ऐसे मैं महिला के लिए मेट्रो ओर बस सफर फ्री हैं और पुरुष को पैसे देने होंगे। सरकार के इस फ़ैसले से जिस पुरूष की आय कम है वो तो खुद को ठगा हुआ सा महसूस करेगा । ओर ऐसे बहुत स कारण है जैसे दिल्ली सरकार का सरकारी खजाने से करोड़ो रूपये खर्च किये जायेंगे और फिर बाद मैं हम ही लोगो से उस की भरपाई की जायेगी।


अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने इस फैसले मैं ऐसे कहते कि महिलाओं को डीटीसी ओर दिल्ली मेट्रो पुरुषों के मुकाबले कम किराया देना होगा । तो ये काफी हदतक सही फैसला कहलाता ।

हम लोगो को ऐसे नेताओं की राजनीति से बचना चाहिए । और समाज को ऐसे नेताओं के गलत नीतियों से लोगो को अवगत करवाना चाहिए ।

Post a Comment

5 Comments

Thank you